विश्व अंगदान देहदान दिवस को मारवाड़ी युवा मंच, श्री गंगानगर ने अपने सेवा सप्ताह द्वितीय के आखिरी प्रकल्प के रूप में मनाया। आज शाखा ने सुबह शहर के विभिन्न चौरोहों पर जागरूकता बैनर और शहर के विभिन्न अस्पतालों में जागरूकता के लिए पोस्टर लगाये।
शाम को डॉ. संदीप चौहान (डी.एम. नेफ्रोलॉजी) ने सेमिनार को संबोधित किया। बहुत ही सरल भाषा में डाॅक्टर साहब ने अंगदान के महत्व को उदाहरण के साथ समझाया। डाॅ• संदीप जी ने समझाया कि कौन से अंग जीवित व्यक्ति भी डोनेट कर सकता है, और कौन से अंग सिर्फ ब्रेनडेड व्यक्ति के निकाले जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि कौन से अंग को कितने समय के अन्दर प्रत्यारोपण करना जरुरी है। उन्होंने बताया कि अंग निकालने के बाद उस बॉडी को पूरे आदर और सम्मान के साथ फिर से ऐसा सिला जाता है जैसे कि वह जीवित हो। कार्यक्रम सच में बहुत लाभप्रद और प्रेरणा दायक था।
डॉ• संदीप जी ने कहा कि फिर कभी मेरी जरुरत पड़े इस विषय पर सेमिनार की, तो मुझे याद कर लेना। अन्त में मारवाड़ी युवा मंच को इस पुनीत कार्य की अलख जगाने के लिए साधुवाद दिया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में द लर्निंग ट्री इंस्टीटूट के अंशुल नागपाल की भी अहम भूमिका रही उन्होंने सेमिनार के लिए हॉल उपलब्ध करवाया। अध्यक्ष रजत गोयल, सचिव राघव मालपानी, कोषाध्यक्ष दीपक जैन, कार्यक्रम प्रभारी डॉ. राकेश जैन सहप्रभारी मनोज अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष राजेश लीला, पूर्ण घोड़ेला, राकेश गोयल, गौरव मित्तल, सदस्य लकी गोयल, प्रतीक गोयल, रजत सरावगी, ऋषभ गर्ग, अमर राजपुरोहित, शुभम, यशवर्धन, नकुल, रिंकू, अजय झुन्थरा आदि मौजूद रहे